आज का समाचार। Daily News । May 20, 2020 ।

Daily News

May 20, 2020

भूख से लाचार सड़क पर मरा हुआ जानवर खाने को मजबूर

कोरोना वायरस महामारी के दौरान लॉकडाउन में,यह अब तक की सबसे बुरी खबर है। दिल्ली जयपुर नेशनल हाईवे पर एक गरीब आदमी, भूख से लाचार सड़क पर मरा हुआ जानवर खाने को मजबूर हुआ। इस लॉकडाउन मे ऐसे लाखो लोग, जो पैदल पलायन के लिए मजबूर है। किस तरह अपने गाँव पहुंच रहे है, क्या खा रहे है ?

मुंबई स्टेशन के बहार घर लौटने की उम्मीद लेकर श्रमिक इकठ्ठा

मुंबई रेलवे स्टेशन के बहार घर लौटने की उम्मीद लेकर हज़ारो श्रमिक इकठ्ठा हो रहे है। इससे पहले लोगो ने अपना रजिस्ट्रशन भी करवाया, लेकिन ट्रेन में सीट उपलब्ध नहीं होने के कारन वापस लौटने के लिए मजबूर है। ये श्रमिक काम नहीं मिलने के कारण अपने गाँव वापिस लौटना चाहते है।

वित् मंत्री निर्मला सीताराम का ब्यान

Covid-19 महामारी के दौरान भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बिच जुबानी जुंग जारी है। वित्त मंत्री कांग्रेस पर पलटवार करते हुए, किसी का नाम लिए बिना कहा। जब भारत सरकार पैकेज की घोषणा के दौरान, कुछ लोगो ने कहा की टीवी सीरियल की तरह हर रोज 4 बजे आती है। किसी एक ने कहा की यह नाटक कर रही है। मैंने किसी को जवाब नहीं दिया। जब प्रवासी मजदुर चल रहे होते हैं, तो प्रवासियों को रोकते हैं, उस समय आप जाते हैं, बैठते हैं और एक ‘गपशप’ करते हैं। क्या मुझे इस पर टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है ?

15वें वित्‍त आयोग ने स्‍वास्‍थ्‍य क्षेत्र के लिए उच्‍च-स्‍तरीय समूह का पुनर्गठन

पन्‍द्रहवें वित्‍त आयोग ने स्‍वास्‍थ्‍य क्षेत्र के बारे में उच्‍च-स्‍तरीय समूह का पुनर्गठन किया है। यह फैसला कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप और भविष्‍य में देश में इसी तरह की स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार करने के लिए किया है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान AIIMS)-दिल्‍ली के निदेशक डॉक्‍टर रणदीप गुलेरिया इस उच्‍च-स्‍तरीय समूह के प्रमुख हैं

देश में घरेलू विमान सेवाएँ नियमबद्ध तरीक़े से शुरू

भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ब्यान दिया है, देश में घरेलू विमान सेवाएँ 25 मई 2020 से नियमबद्ध तरीक़े से शुरू किया जा रहा है। हरदीप सिंह ने ट्वीट के माध्यम से सूचित किया है, कि सभी हवाई अड्डों और विमान सेवाओं को इस बारे में विभाग के माद्यम से सूचित किया गया।

ऑरेंज ज़ोन

ऑरेंज ज़ोन

ग्रीन ज़ोन

वेबसाइट के डेविड लिखते है-

लोकसभा चुनाव सिर पर थे.

Leave a Reply