आज का समाचार। Daily News । May 25, 2020 ।

Daily News

May 25, 2020

लॉकडाउन में बिहार के छपरा में फंसा हंगरी का नागरिक

लॉकडाउन के दौरान बिहार के छपरा जिला में हंगरी का नागरिक के फसे होने की खबर आई है। भागने की कोशिस करने पर लोगो ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया। इस विदेश नागरिक का नाम विक्टर जिओ है। यह पिछले 2 माह से छापड़ा में फसा हुआ है। विक्टर अपनी सायकिल पर भारत घूमने आये थे लेकिन लॉक डाउन के कारन छपरा में फंस गए। उन्हें अस्पताल में क़्वारंटीन किया गया था। अस्पताल में परेशान हो कर भागने की कोशिश की थी।
विक्टर उत्तर प्रदेश के रास्ते बिहार के छपरा पहुँचे। वह दार्जलिंग के लेबांग कार्ट रोड स्थित एलेक्जेंडर सीसोमा डी कोरोस स्थित मकबरे पर जाना चाहते है। विक्टर अपनी साईकिल से 11 देश की यात्रा कर चुके है।

victor jio

ईद के त्यौहार पर राष्ट्रपति, उप-राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को बधाई दी

आज ईद के त्यौहार पर राष्ट्रपति, उप-राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को ईद की बधाई दी।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है, यह प्रेम, शांति, भाईचारे और सौहार्द का त्योहार है। उप-राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा ईद का त्योहार करुणा, परोपकार और उदारता की भावना को सशक्त करता है। यह परिवारों तथा समुदायों के लिए एकजुटता का अवसर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने संदेश में आशा व्यक्त किया। उन्होंने ने कहा ईद का यह त्योहार दया, भाईचारा और सौहार्द बढ़ाएगा। उन्होंने इस अवसर पर लोगों के उत्तम स्वास्थ्य और खुशहाली की कामना की है।

राम विलास पासवान; देश में खाद्दान पूर्ति में FCI सक्रीय है

केंद्रीय खाद्य मंत्री राम विलास पासवान के अनुशार देश में खाद्दान पूर्ति में FCI सक्रीय है। 25 मई तक FCI ने 3445 रेल रैक के जरिए 96.46 लाख टन अनाज लोड कर विभिन्न राज्यों को भेजा है। और उसमें से 3294 रेल रैक से 92.24 लाख टन अनाज गोदामों में अनलोड हुआ। PMGKAY के तहत आवंटित 120 लाख टन अनाज में से 93.04 लाख टन अनाज का उठाव सभी राज्यों ने कर लिया। साथ ही OMSS के तहत FCI India ने 25 मार्च से 24 मई तक 4.96 लाख टन गेहूं और 7.43 लाख टन चावल मुहैय्या करवाया है। राहत केन्द्र/ लंगर चला रहे NGO व स्वयंसेवी संस्थाओं को लॉकडाउन के दौरान अबतक 21 रु./Kg की दर से 879 टन गेहूं व 22 रु./Kg की दर से 7735 टन चावल दिया गया है।

ram vilas paswan

सार्वजनिक स्थानों पर थूकना दंडनीय अपराध है

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सूचित किया गया है की सार्वजनिक स्थानों पर थूकना दंडनीय अपराध है। और इससे #COVID19 के संक्रमण का खतरा बढ़ता है। सार्वजनिक स्थानों पर न थूकें।
#IndiaFightsCorona

काफी दिनो के बाद विमान उड़े तो सीन बदल गया

काफी दिनो के बाद विमान उड़े तो सीन बदल गया। क्रू सदस्य PPE किट में नज़र आए और मुसाफिर फेस शील्ड में।
देश में कोरोना संक्रमण के कारण विमानो के उड़ान को आस्थगित किया गया था। केंद्र और राज्यों सर्कार के ढील से 62 दिनों बाद फिर से घरेलु रुत पर विमान उड़े। लेकिन अब परिस्थितियों के अनुसार काफी बदलाव देखने को मिला।

ऑरेंज ज़ोन

ऑरेंज ज़ोन

ग्रीन ज़ोन

वेबसाइट के डेविड लिखते है-

लोकसभा चुनाव सिर पर थे.

Leave a Reply