आज का समाचार। Daily News । 19 May 2020

Daily News

May 19, 2020

कोरोना वायरस से बच्चो में दुर्लभ बीमारी उत्पन्न हो रही है

Covid-19 के दौर में इस वायरस से बच्चो में एक दुर्लभ बीमारी उत्पन्न हो रही है। इस रोग में बच्चो के रक्त कोशिकाय फूलने लगती है, बच्चो को ICU में भर्ती करवाना पड़ रहे यह रोग कावासाकी नमक बीमारी जैसी है।

राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र की चेतावनी सुपर चक्रवाती तूफान ‘अम्‍फान’ आगमन

सुपर चक्रवाती तूफान ‘अम्‍फान’ पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी से पिछले 6 घंटे के दौरान 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर-उत्तर पूर्व की ओर चली है, और 19 मई, 2020 की सुबह ‌‌08:30 बजे दक्षिण पारादीप (ओडिशा) से लगभग 480 किलोमीटर दूर, दीघा (पश्चिम बंगाल) से 630 किलोमीटर दक्षिण- दक्षिणपश्चिम और खेपुपारा (बांग्लादेश) से 750 किलोमीटर दूर दक्षिण- दक्षिण पश्चिम दिशा में पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के पास 16.0 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 86.8 डिग्री पूर्वी देशांतर के पास केंद्रित है। इसके 20 मई, 2020 की दोपहर/शाम के दौरान अधिकतम 155-165 से लेकर 185 किलोमीटर प्रति घंटे की लगातार वायु वेग के साथ उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के उत्तर- उत्तर पूर्व दिशा की और पश्चिम बंगाल- बांग्लादेश के तटीय इलाकों में सुंदरवन के पास दीघा (पश्चिम बंगाल) एवं हटिया प्रायद्वीप (बांग्लादेश) के पास पहुंचने की संभावना है।

भारतीय रेल द्वारा अपील

 रेलवे ने पलायन करने वाले मजदूरों से अपील किया है की सभी मजदुर धैर्य रखे उनको गंतव्य स्थान तक पहुंचने के लिए व्यवस्था की जा रही है सभी राज्यों से भी उचित समन्वय स्थापित हेतू अपील किया गया है।

भारतीय रेलवे द्वारा श्रमिकों तक मदद

आज  भारतीय रेलवे द्वारा कोरोना से प्रभावित लोगों तक मदद किया जा रहा है। अब तक रेलवे ने 1565 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया है। अभी तक 20 लाख से अधिक श्रमिकों को उनके गाँव भेज चुका है

उत्तर प्रदेश कोरोना वायरस ने नय मामले

U.P उत्तर प्रदेश में Covid-19 मामले में तेजी आई है, 323 नए पॉजिटिव मामले मिले है। अब राज्य में कुल संख्या बढ़कर 4926 मामले हो गई है वही कोरोना संक्रमन से मरने वालो की संख्या 135 है।

ऑरेंज ज़ोन

ऑरेंज ज़ोन

ग्रीन ज़ोन

 

अपनी प्रतिकृया जरूर भेजें।

Leave a Reply