आज का समाचार। Daily News । May 28, 2020

Daily News

May 28, 2020

प्रधानमंत्री की अध्‍यक्षता में विद्युत मंत्रालय के कार्यो की समीक्षा बैठक

प्रधानमंत्री की अध्‍यक्षता में विद्युत मंत्रालय और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय के कार्यो की समीक्षा बैठक हुई। इस बैठक में बिजली क्षेत्र में नीतिगत पहलों पर चर्चा हुई। इस बैठक में बिजली क्षेत्र की प्रमुख समस्याओं के निवारण हेतु, संशोधित टैरिफ नीति और बिजली विधेयक 2020 भी शामिल हैं।
प्रधानमंत्री ने बिजली क्षेत्र की परिचालन क्षमता में वृद्धि और वित्तीय निरंतरता या स्‍थायित्‍व में बेहतरी सुनिश्चित और उपभोक्ता संतुष्टि बढ़ाने की आवश्यकता पर विशेष बल दिया है। बिजली वितरण क्षेत्र में जो समस्याएं हैं वे सभी क्षेत्रों और राज्यों में एक जैसी नहीं होगी। मंत्रालय को सभी राज्‍यों के लिए ठीक एक जैसा ही समाधान या सॉल्‍यूशन की तलाश करने के जगह, प्रत्येक राज्य को अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए राज्य-विशिष्ट समाधानों को प्रस्‍तुत करना चाहिए।

पुलवामा में सुरक्षा बल ने विस्पोटक भरी कार को उड़ाया

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बल ने कार को उड़ाया। इस कर में लगभग २० किलो विस्पोटक होने की जानकारी थी। यह कार पुलवामा जिले के एक गाँवme लावारिस अवस्था में मिली थी।

CRPF, सेना और पुलिस ने मिलकर कार को धमाके से उड़ाया। गाड़ी में भारी मात्रा में विस्पोटक के कारण धमाका बहुत बड़ा हुआ। इस धमाके से आस पास के घरो को भी नुकसान पंहुचा। घरो के दिवार में दरार, खिड़कियों के शीशे टूटे तथा घरो के सामान भी गिरे है।

धौलपुर में टिड्डियों का आगमन पर ग्रामीण फसलों के बचाव की कोशिश

राजस्थान के धौलपुर में टिड्डियों का आगमन पर ग्रामीण फसलों के बचाव की कोशिश जारी। ग्रामीणवासी टिड्डियों से बचाव के उपाए में थाली और अन्य चीजों को बजाते हुए दिखें। धौलपुर के जिला कलेक्टर राकेश जायसवाल ने बताया की टिड्डी नियंत्रण के लिए सार्थक कदम उठाये है। इसके लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है। लोगों को सलाह दी गई है, टिड्डी से बचाव के लिए ध्वनि और धुंआ करें।
ग्राम पंचायतों का इसमें विशेष सहयोग दिखा है। कृषि विभागों का भी इसमें महत्वपूर्ण भूमिका रही है। टिड्डियों का प्रवेश करौली के भोजपुर व मंडोरा गांव के जंगलों से हुआ। अभी तक जिले में टिड्डियों से फसलों को ज़्यादा नुकसान नहीं हुआ है।

tiddio se bachav

ऑरेंज ज़ोन

ऑरेंज ज़ोन

ग्रीन ज़ोन

वेबसाइट के डेविड लिखते है-

लोकसभा चुनाव सिर पर थे.

Leave a Reply