आज का समाचार । Daily News । May 29, 2020

Daily News

May 29, 2020

शुक्रवार 29 मई 2020 दिल्ली में जोड़दार भूकंप के झटके महसूस किये

शुक्रवार 29 मई 2020 दिल्ली में जोड़दार भूकंप के झटके महसूस किये गए। भूकंप की 4.6 तीव्रता का भूकंप आया।
भूकंप का केंद्र भारत के नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार हरियाणा रोहतक के पास रहा । एजेंसी ने कहा कि भूकंप रात 9:08 बजे 3.3 किमी की गहराई पर आया था।

लॉकडाउन में आराम करने के बाद दो भाइयों ने नाई की दुकान खोला

हरियाणा में लॉकडाउन में आराम करने के बाद दो भाइयों ने नाई की दुकान खोला। हरियाणा के पंचकुला में दोनों भाइयो ने सड़क के किनारे नाई की दुकान फिर से खोल काम शुरू किया है। उनमें से एक का कहना है, “हम पिछले 20 वर्षों से दुकान को चला रहे हैं। हमने अपनी सुरक्षा और ग्राहकों की संतुष्टि के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट भी इस्तेमाल कर रहे है। परुए सतर्कता के साथ कार्य कर रहे है।

barber shop panchkula

कोरोना वायरस केहोम-क्वारंटीन में रहकर ठीक हो रहे हैं

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक होने का प्रतिशत 50% के करीब है। 80-90% कोरोना वायरस केहोम-क्वारंटीन में रहकर ठीक हो रहे हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के कुल 17,386 मामले हैं। इसमें कल 1,106 नय मामले सामने आए हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस के ठीक होने वाले लोगो की संख्या 7,846 हैं। जिसमे से कल 351 लोग ठीक हुए हैं। दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से कुल 398 मौतें हुई हैं।

राष्ट्रपति ने छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री के निधन पर शोक प्रकट किया

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री श्री अजीत जोगी के निधन पर शोक-संवेदनाएं प्रकट किया उन्होंने ने कहा प्रथम मुख्यमंत्री श्री अजीत जोगी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ है।

अजीत जोगी बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी और कुशल प्रशासक थे। छत्तीसगढ़ राज्य और वहां के लोगों के लिए विकास कार्य में बहुत सक्रिय रहे। उनके परिवारजन, मित्रों और समर्थकों के प्रति शोक-संवेदनाएं प्रकट किया।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिखते है-

छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री श्री अजीत जोगी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। वे बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी और कुशल प्रशासक थे। छत्तीसगढ़ राज्य और वहां के लोगों के विकास के लिए वे बहुत सक्रिय रहे। उनके परिवारजन, मित्रों और समर्थकों के प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं!

President of India twitt

कोरोना संक्रमण महामारी से बचाव के लिए जागरूक रहे

कोरोना संक्रमण महामारी से बचाव के लिए जागरूक रहे। COVID19 के लक्षण दीखते ही तत्काल सूचित करे। विलम्भ बिलकुल न करे, संकोच न करें, इंतजार न करें। COVID19 से संबंधित लक्षणों की जांच के लिए जल्द से जल्द 1075 टोल फ्री नंबर पर सूचना दें। इस जानकारी को जागरूकता हेतू साझा करें और अपनी सुरक्षा के लिए हमारी मदद करें; स्वास्थ्य मंत्रालय

रेल मंत्रालय ने यात्रा के दौरान हुई कुछ मौतों को लेकर अपील

रेल मंत्रालय ने यात्रा के दौरान हुई कुछ मौतों को लेकर चिंता व्ययक्त किया है। मंत्रालय ने सभी देश वासियो से अपील किया है। ऐसे व्यक्ति जो 65 वर्ष से अधिक आयु के हो, 10 साल से छोटे बच्चे, गर्भवती महिलाओं तथा जो बीमार हो। अति आवश्यक कारण से ही रेल यात्रा करे।

railway announcement

ऑरेंज ज़ोन

ऑरेंज ज़ोन

ग्रीन ज़ोन

Leave a Reply